बदला मौसम का मिजाज, 28-30 अप्रैल आंधी-बारिश होने के आसार

0
17
14_03_2016-unss
दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर पश्चिम भारत में बृहस्पतिवार तड़के कहीं-कहीं बारिश हुई। जम्मू-कश्मीर में ज्यादातर जगह, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कहीं-कहीं बारिश हुई।
इसके कारण न्यूनतम तापमान हिमाचल प्रदेश में कुछ जगह, जम्मू-कश्मीर, यूपी और दिल्ली-एनसीआर में कहीं-कहीं सामान्य से नीचे रहा। दिन में भी गर्मी कम महसूस हुई।

मौसम वैज्ञानिकों ने 28-30 अप्रैल को मौसम और बिगडने की चेतावनी जारी की है। हालांकि तापमान में कुछ खास असर इसका नहीं पड़ेगा।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 29 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कहीं-कहीं आंधी और गरज के साथ बारिश-ओले पड़ेंगे। मैदानी इलाके पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम यूपी और दिल्ली में 28 अप्रैल की शाम से 30 अप्रैल की शाम के बीच 55 किमी प्रतिघंटा या उससे भी अधिक रफ्तार में धूलभरी आंधी, गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। इस दौरान तापमान में कोई खास फर्क देखने को नहीं मिलेगा।

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर के आसपास चल रहे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम बदला है। उत्तर पश्चिम भारत के पहाड़ी क्षेत्र के साथ-साथ सटे हुए मैदानी इलाकों में भी उसी की वजह से तेज हवा के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई।

दिल्ली में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री नीचे 22.5 डिग्री दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY