42वें मातृश्री मीडिया पुरस्कारों से पत्रकारों को नवाजा गया

0
67
42nd Matri Shree Media awards,
सर्वश्रेष्ठ घोषित फिल्म सरबजीत को भी दी गई भारत माता की शील्ड
लोकतंत्र के रक्षार्थ निर्भीकता से सेवारत पत्रकारों एवं कलाकारों को आज यहां 42वें मातृश्री मीडिया पुरस्कारों से नवाजा गया। चांदनी चैक स्थित अभिषेक सिनेप्लेक्स सिनेमाघर में आयोजित सादे समारोह में सर्वश्रेष्ठ घोषित ऐश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म सरबजीत को भी भारत माता की शील्ड भेंट की गई। फिल्म का प्रदर्शन भी हुआ।  अवार्ड कमेटी के संयोजक एवं मातृस्वर के मुख्य सम्पादक दिनेश शर्मा ने पुरस्कारों से अलंकृत पत्रकारों की प्रशंसा करते हुये कहा कि राष्ट्र को सही दिशा देकर राष्ट्र की दशा को सुधारने के लिए मीडिया की भूमिका प्रारम्भ से चुनौती पूर्ण रही है।  समारोह की अध्यक्षता पंजाब केसरी दिल्ली के डायरेक्टर अर्जुन चैपड़ा ने की जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन एवं मेधावी पत्रकार व प्रवक्ता डाॅ. सम्बित पात्रा ने पत्रकारों को भारत माता की शील्ड भेंट करके आवाह्न किया कि संकट में भले ही सब कुछ भूल जाना किन्तु भारत माता को कभी नहीं भूलना।  इस अवसर पर आयोजन कमेटी के प्रधान सुखवीर शरण अग्रवाल, चैयरमेन अशोक अग्रवाल, चयन समिति के अध्यक्ष हरीश चैपड़ा, उपाध्यक्ष रमेश बजाज तथा विशाल राणा ने पत्रकारों को लेखनी, प्रशस्ति पत्र से अलंकृत किया।
जिन पत्रकारों को भारत माता की शील्ड से सम्मानित किया गया उनमें पीटीआई से राजेश राय, भाषा से मनीषा श्रीवास्तव, यूएनआई से शांतुदास, यूनिवार्ता से अर्चना कश्यप तथा यूएनआई ऊर्दू से मकसूद आलम, समाज सेवा के लिए सेवारत प्रवीण शंकर कपूर के अतिरिक्त हिन्दुस्थान समाचार से अजीत कुमार पाठक, दैनिक आज से संजय राय, नवभारत टाइम्स से अनु चैहान, दैनिक हिन्दुस्तान से पंकज रूहेला, अमर उजाला से सीमा शर्मा, दैनिक जागरण से अभिनव उपाध्याय, राष्ट्रीय सहारा से रवि शंकर तिवारी, पीटीआई के फोटो एडिटर श्रीश शेटे, हिन्दुस्तान एक्सप्रेस के फोटोग्राफर नरेन्द्र कुमार, दैनिक जागरण के फोटोग्राफर हरीश कुमार, इंडिया न्यूज के कैमरामेन रोहित कुमार, श्रद्धा चैनल के पत्रकार राजेन्द्र भारद्वाज, इंडिया न्यूज के सीनियर रिपोर्टर संजय शर्मा, स्वतंत्र पत्रकार सुनीता वकील, द हिन्दू अंग्रेजी के कार्टूनिस्ट सुरेन्द्र नाथ कार्टूनिस्ट, एमएच-1 से नवनीत वधवा, दैनिक सवेरा से आकाश द्विवेदी, सांध्य टाम्स से मुकेश बोड़ाई, टोटल टीवी से तरूण कालरा एवं हेल्थ रिपोर्टिंग के लिए जिन्नी गोगिया चुघ नाम प्रमुख हैं।
उल्लेखनीय है कि आज से 41 साल पहले समारोह की शुरूआत शहीद पत्रकार लाला जगत नारायण को दिल्ली के पूर्व राजनीतिज्ञ प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा ने भारत माता की शील्ड से अलंकृत किया था।  खास बात यह भी है कि आज लाला जी की चैथी पीढ़ी पंजाब केसरी के डायरेक्टर अर्जुन चैपड़ा भी मीडिया को सम्मानित करने के लिए आये हैं।  हमारा मोटिव है कि … लेखनी जो सत्ता की दासी नहीं रही, सरकारी इनामों की भी प्यासी नहीं रही, यह स्वाभिमान अपना जगाती ही रहेगी और नकाब गद्दारों के उठाती ही रहेगी।
डाॅ. कैलाश अग्रवा
मीडिया प्रमुख

LEAVE A REPLY