About us

दिल्ली-एन. सी. आर.  reporter

ट्रू मीडिया दिल्ली-एन. सी. आर. में  आपके लिए, आपके शहर की सबसे ज्यादा खबरें लेकर आ रहा है। अब हम आपके लिए लाए हैं सुनहरा मौका, एक्टिव सिटिजन रिपोर्टर बनने का, बन जाइए ट्रू मीडिया के एक्टिव सिटिजन रिपोर्टर। आपकी भेजी एक खबर आपके शहर, मोहल्ले या इलाके की तस्वीर बदल सकती है। हम आपकी भेजी जानकारी को ट्रू मीडिया के वेब चैनल पर दिखायेंगे |

कैसे बने एक्टिव सिटिजन रिपोर्टर 

ट्रू मीडिया का एक्टिव सिटिजन रिपोर्टर बनना है बेहद आसान। इसके लिए आपके मोबाइल फोन पर (Whatsapp) वट्सएप जरूर होना चाहिए। हमारा नंबर 09136255583 अपने फोनबुक में सेव कर लीजिए तथ तथा ई-मेल भी कर सकते हैं (truemediadelhi@gmail.com) मेसेज से पहले लिखें अपने सिटी का नाम, पिनकोड  और अपना नाम। अपना मेसेज टाइप कीजिए और फोटो/विडियो को अटैच कीजिए। बस इस मेसेज को send कर दीजिए।

क्या कर सकते हैं ट्रू मीडिया को शेयर 

आप अपने आसपास की कोई खबर, समस्या और रोचक जानकारी हमें वट्सएप तथा ई-मेल कर सकते हैं। फोटो-विडियो आप इस तरह से ट्रू मीडिया को भेज सकते हैं। फोटो और विडियो के साथ उसकी पूरी जानकारी देना नही भूलें।

नियम व शर्तें 

अगर आप चाहेंगे तो खबर के साथ आपका नाम दिया जाएगा। आप नहीं चाहेंगे तो नाम गोपनीय रखा जाएगा। आपकी भेजी हर सूचना को वेब चैनल पर दिखाना जरूरी नहीं। दिखाना या न दिखाना ट्रू मीडिया संपादकीय टीम ही तय करेगी। खबर दिखने का आधार यह होगा कि खबर प्रामाणिक है या नहीं। यह भी देखा जाएगा कि खबर नागरिकों के लिए कितनी जरूरी है।
खबर व फोटो के साथ स्थान, दिन व समय की सूचना अवश्य होनी चाहिए। सूचनाओं के लिए आपको कोई भुगतान नहीं दिया जाएगा। अच्छा काम करने वाले एक एक्टिव सिटिजन रिपोर्टर को ट्रू मीडिया द्वारा प्रमाणपत्र दिए जायेंगे।
खबर में क्या, कब, कहां, कैसे और क्यों के जवाब होने चाहिए। भेजा गया फोटो/विडियो आपका खुद खींचा/बनाया हुआ होना आवश्यक है । ट्रू मीडिया इसे कहीं भी और कितनी भी बार इस्तेमाल कर सकता है।

यदि कोई अन्य व्यक्ति भेजी गई फोटो/विडियो पर किसी भी प्रकार का दावा या अधिकार जताता है तो इसकी क्षतिपूर्ति की पूरी जिम्मेदारी फोटो/विडियो भेजने वाले की होगी।

ट्रू मीडिया : संक्षिप्त परिचय

भारतीय भाषाओं, ललित कलाओं संस्कृति एवं साहित्य के विकास हेतु ईमानदारी से समर्पित एक मासिक पत्रिका है जिसका शुभारम्भ 10 नवम्बर 2011 को भारत की राजधानी दिल्ली से हुआ। अपनी मौलिक सोच एवं प्रस्तुति के बल पर मात्र छ: वर्षो में ही “इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्डस” में अपना नाम दर्ज कराने वाली यह एक प्रतिष्ठित पत्रिका बनी है। लगभग 35 साहित्यकारों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर केन्द्रित विशेषांक प्रकाशित करने वाली यह देश की एक प्रतिष्ठित पत्रिका बन गई है। भारत और भारत के बाहर ट्रू मीडिया के परिवार के सदस्यों की संख्या काफी हैं और विश्वविद्यालयों में पत्रकारिता के संदर्भ में इसे शोधग्रंथ के रूप में प्रयुक्त किया जाता है।

संपादकीय कार्यालय
ई-4/ 265 नन्द नगरी, दिल्ली-110093
संपर्क
09136255583, 09213104440, 09910749424
ई-मेल
truemediadelhi@gmail.com

सदस्यता के लिये फॉर्म डाउनलोड करें 
http://truemedianews.com/2016/09/23/543/

संपादक मंडल
मुख्य संपादक- पंडित सुरेश नीरव
संपादक/ प्रकाशक- श्री ओमप्रकाश प्रजापति
प्रचार महाप्रबंधक- अशोक कुमार