अधिक से अधिक पानी पीयें और स्वस्थ रहें – गुरु पवन सिन्हा

0
101

आज के युग में महिलाएं एव युवा सर्वाधिक तनाव में हैं गुरु पवन सिन्हा

IMG-20170422-WA0004

नई दिल्ली – मानव कल्याण के लिए सदैव समर्पित सामाजिक संस्था ‘चेतना’ के तत्वावधान में ‘आप तनाव मुक्त  कैसे रह सकते है’ विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर देश के विख्यात बौद्धिक वक्ता श्री गुरू पवन सिन्हा जी ने व्याख्यान दिया।

बौद्धिक वक्ता श्री गुरू पवन सिन्हा जी ने सेमीनार में उपस्थित सभी उम्र के लोगों को स्ट्रेस से निकलने के उपाय बताये। साथ ही उन्होंने कहा कि लगभग सभी बीमारियों की जननी स्ट्रेस है। इस दौरान उन्होंने स्ट्रेस हटाने के तरीके पर चर्चा करते हुए कहा कि तांबे के बर्तन में पानी भरकर यदि सर के पास रखकर नींद लिया जाए और सुबह उठकर उसे बिना कुल्ला किये पी लें तो कई बीमारी से छुटकारा मिल जायेगा। वहीं उन्होंने खाने के तुरंत बाद पानी पीने से भी साफ मना करते हुए कहा कि इससे हमारे शरीर के बायोलोजिकल पाचन तंत्र पर प्रभाव पड़ता है।

इस अवसर पर देश के कई जाने पहचाने गणमान्य लोग उपस्थित हुए। सैकड़ों की तादाद में पहुंचे लोगों ने गुरु पवन सिन्हा के सामने अपने सवाल भी रखे  जिसका बौद्धिक वक्ता श्री गुरू पवन सिन्हा ने बड़े तर्कपुर्ण ढंग से बारी-बारी से सबको जवाब दिये। मौके पर उन्होंने आज की जीवन शैली पर चर्चा करते हुए कहा कि अगर आप अपने बच्चे को कोल्ड ड्रींक देते हैं तो समझिए कि अपने बच्चे को आज के जहर का डोज दे दिया। इस दौरान उन्होंने सबसे अपील कि की अधिक से अधिक पानी पीयें और स्वस्थ रहें।

 

LEAVE A REPLY