भारत गौरव पुरस्कार 2016 का अद्भुत व शानदार आयोजन

0
50

211

भारत गौरव पुरस्कार देश का एक सर्वोच्च पुरस्कार – बालाकृष्णन

 भारत गौरव पुरस्कार ने दी प्रतिभाओं को एक नयी पहचान – सुरेंद्र पाल

 भारत गौरव पुरस्कार की चयन प्रक्रिया बिल्कुल सरकार जैसी – अनुज चौधरी

नई दिल्ली : ताज पैलेस होटल नई दिल्ली में 25 दिसंबर को भारत गौरव पुरस्कार समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया जिसमें भारत के दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, केरल, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों के साथ19 राज्यों की चयनित प्रतिभाओं ने भाग लिया ! कार्यक्रम का शुभारंभ भारत के सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायधीश जस्टिस के. जी. बालाकृष्णन ने दीप प्रज्जवलन कर किया, इस अवसर पर उनके साथ फिल्म अभिनेता सुरेंद्र पाल, सीडीआर ग्रुप के चेयरमैन त्रिलोक चंद, रुद्रा ग्रुप के चेयरमैन मुकेश खुराना व भारत गौरव पुरस्कार सम्मान समिति के महासचिव भारत गौरव सन्देश यादव मौजूद रहे ! भारत गौरव पुरस्कार के बारे में बोलते हुए न्3यायधीश बालाकृष्णन ने कहा की ऐसे समारोहों से भारत में छुपी हुई प्रतिभाओं को एक राष्ट्रीय स्तर का मंच मिलता है जंहा से उनके बारे में देश को पता चलता है, भारत गौरव पुरस्कार समिति द्वारा किया जा रहा यह कार्य सराहनीय है ! में समिति के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ साथ ही पुरे देश से चयनित प्रतिभाओं को भविष्य के लिए शुभकामनायें देता हूँ जिन्होंने अभी तक अपने अपने छेत्रों में बेहतरीन कार्य किये हैं, यह पुरस्कार आपको आपके कार्यों में निरंतर प्रगतिशील रहने के लिए प्रेरित करेगा !

8फिल्म अभिनेता सुरेंद्र पाल दूसरी बार भारत गौरव पुरस्कार कार्यक्रम में जुड़े तथा उन्होंने अपने पूर्व अनुभवों को बताया तथा समिति द्वारा एक वर्ष में इतने बड़े बदलाव व भव्य आयोजन को देखकर कहा की भारत गौरव पुरस्कार समिति दिन प्रतिदिन ऊंचाइयों को छू रही है तथा यह बड़े गर्व का विषय है की आज यह पुरस्कार अपने आप में एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार है ! जिसमें चयन प्रक्रिया बिलकुल राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों की तरह ही है ! सीडीआर ग्रुप के चेयरमैन त्रिलोक चंद ने समिति के कार्यों की प्रशंशा करते हुए कहा की भारत गौरव पुरस्कार की जितनी तारीफ की जाये वह कम है व भविष्य में समिति द्वारा भारत के महामहिम राष्ट्रपति जी को भारत गौरव पुरस्कार समारोह में आमन्त्रित करने के लिए समिति को प्रयास करने चाहिए क्योंकि यह पुरस्कार अपने आप में एक राष्ट्रीय पुरस्कार है ! रुद्रा ग्रुप के चेयरमैन मुकेश खुराना ने कहा की मैंने पिछले कार्यक्रम को लेकर समिति के महासचिव को कुछ रॉय दी थी पर समिति ने उन सभी बातों को मानते हुए पुरस्कार समारोह का अद्भुत तरीके से आयोजन किया

13

 जो अपने आप में काबिले तारीफ है और इसके लिए में समिति के महासचिव व उनकी पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनायें देता हूँ ! भारत गौरव पुरस्कार के बारे में अर्जुन अवार्डी व उत्तर प्रदेश पुलिस में DSP अनुज चौधरी ने कहा की भारत गौरव पुरस्कार समिति की चयन प्रक्रिया बिल्कुल भारत सरकार के पुरस्कार जैसी है जिस कारण यंहा चयन कठिन हो जाता है आज समिति ने जितनी भी प्रतिभाओं का चयन किया है वह अपने आप में महत्वपूर्ण है क्योंकि यंहा देश में कार्य कर रही एक से एक प्रतिभाएं हैं !

LEAVE A REPLY