विकलांग से दिव्यांग बनना है तो भीख माँगने की आदत छोड़ें -कुँवर प्रताप

0
174

IMG-20180118-WA0033
बाह(आगरा) – 17 जनवरी बाह के जैतपुर कलां ब्लाक के मुकट पूरा गाँव में दिव्यांग मोटिवेशनल सेमिनार में पधारे मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता कुंवर प्रताप सिंह सिसोदिया (प्रधान संपादक दिव्यांग दर्पण पत्रिका एवं अधिवक्ता उच्च न्यायालय, इलाहाबाद) के
द्वारा दिए गए उत्साहवर्धक, जबरदस्त और मोटीवेशनल भाषण में दिव्यंगों को , भीख, लालच, व्यसनों को छोड़कर स्वावलंबी बनने के लिए प्रेरित किया और राष्ट्रिय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर पर दिव्यंगों द्वारा किये गए सराहनीय कार्यो को भी रेखांकित किया  साथ ही विकलांगों को दिव्यांग बनने हेतु शिक्षित एवं योग्य बनने हेतु प्रेरित किया ।
कार्यक्रम स्नेहा दिव्यांग सेवा समिति के बैनर तले आयोजित किया गया । अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में मौज़ूद रहे  कुँवर प्रताप सिंह सिसोदिया जी का शाल , श्रीफल,माला और बुके भेंट कर स्वागत व सम्मान कार्यक्रम के संयोजक श्री धर्मेन्द्र राजपूत के द्वारा किया गया।
श्री सिसोदिया ने  विकलांगता को अभिशाप न मानकर उसको ईश्वर द्वारा प्रदत्त चुनौती माना और सभी विकलांगों को दिव्यांगता की ओर बढ़ने के लिये प्रेरित किया साथ ही सभा में उपस्थित सैंकड़ों दिव्यांगजनों को जागरूक  करने के साथ ही  मंचस्थ सभी अतिथियों को भी अपने विचारों से मंत्रमुग्ध कर दिया । उल्लेखनीय है कि मिश्रीलाल राजपूत एवं अन्य उपस्थित सभी विद्वतजनों ने श्री सिसोदिया जी के विचारों की भूरि-भूरि प्रशंषा की साथ ही विकलांगों को दिव्यांग बनाये जाने के इस पावन कार्य में श्री सिसोदिया जी का भरपूर सहयोग करने का आश्वाशन भी दिया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कवि एवं पत्रिका दिव्यांग दर्पण के मुख्य परामर्शक डॉ. भगवती प्रसाद मिश्र “अतीत” ने की एवं इस अवसर पर अलीगढ़ के मशहूर कवि ग़ाफ़िल स्वामी , भाजपा से ब्रजप्रांत के उपाध्यक्ष  मिश्रीलाल राजपूत और नरेन्द्र मोदी विचार मंच से डी0 एस0 राजावत , उमेश भारती एडवोकेट एवं ब्रजेश भदौरिया की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

LEAVE A REPLY