शिविर लगाकर ऑक्सिजन, भाप मशीन, काढ़ा, दूध, मास्क व जूस किया वितरण

0
91

IMG-20210511-WA0045

पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा मैन मार्किट में कोरोना पीड़ितों व उनके परिजनों की सहायता के लिये सेवा  श्विर लगाया गया। इस श्विर का आयोजन भाजपा नेता व अखिल भारतीय अग्रवाल युवा सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष भुवनेश सिंघल के किया। इस शिविर में ऑक्सीजन गैस, भाप की मशीन, आयुर्वेदिक काढ़ा, मास्क, जूस व दूध का निशुल्क वितरण 300 से अधिक परिवारों को किया गया।  भुवनेश सिंघल ने बताया कि इस सेवा कार्य की प्रेरणा उन्हें भाजपा प्रदेष अध्यक्ष आदेश गुप्ता, भाजपा नेता श्याम जाजू, क्षेत्र के सांसद श्री मनोज तिवारी, विधायक अजय महावर, जिलाध्यक्ष मोहन गोयल, रोशन कंसल व अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग से मिली है। इन्हीं के मार्गदर्शन में हमारी टीम के नवीन तायल, नीरज गुप्ता, मनोज सिंघल, दीपक गर्ग आदि मिलकर ये सेवा कार्य विगत बीस दिनों से कर रहे हैं और आगे भी हालात सुधरने तक करते रहेंगे।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप क्षेत्र के विधायक व दिल्ली विधानसभा में मुख्य सचेतक प्रतिपक्ष अजय महावर ने उपस्थित होकर जरूरतमंदों को ऑक्सिजन गैस के सिलेंडर भेंट किये व अन्य सभी सामान भी भेंट किया। उन्होने कहा कि वैश्य समाज हमेशा ही समाज की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। इस कोरोना काल में अग्रवाल सम्मेलन के दिल्ली प्रदेश युवा के अध्यक्ष और हमारे क्षेत्र के कर्मठ भाजपा कार्यकर्ता भुवनेश सिंघल के नेतृतव में आज यहां भजनपुरा मैन मार्किट में कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ये सेवा शिविर लगाया है जिसमें ऑक्सीजन गैस, भाप की मषीन, आयुर्वेदिक काढ़ा, मास्क, जूस व दूध का निशुल्क वितरण किया जा रहा है। मुझे भी लोगों को यह सामान भेंट कर आत्मिक संतुष्टि का भाव हुआ। भुवनेश सिंघल विगत अनेक दिनों से जीवन रक्षक ऑक्सिजन गैस सहित ये सभी सामान जरूरतमंदों को निशुल्क उपलब्ध कराकर मानवता की सेवा कर रहे हैं। उन्होनें मेरे कार्यालय द्वारा सेवा करने लिए भी मुझे तीन ऑक्सिजन सिलेंडर सौंपे हैं। मैं अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन युवा दिल्ली प्रदेश की पूरी टीम को विषेशकर दिल्ली के अध्यक्ष भुवनेश सिंघल को शुभकामनाएं देता हूं कि वो ऐसे की समाज की सेवा कर युवाओं के लिए प्रेरणा देने का कार्य करते रहें।
वहीं इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष भी उपस्थित रहे जिन्होनें जरूरतमंदो को अपने हाथों से सामान भेंट किया व ऑक्सिजन के सिलेंडर भी दिये। उन्होने कहा कि इस महामारी काल में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व सांसद मनोज तिवारी के मार्गदर्शन में भुवनेश िंसंघल ने नेतृत्व में उनकी टीम के नवीन तायल और नीरज गुप्ता जैसे युवा मिलकर ये सेवा देने का काम कर रहे हैं ये एक उदाहरण है जो समाज को प्रेरणा देने का कार्य करेगा कि किस प्रकार वैश्विक समस्या के समय हमें एक दूसरे की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि मानवता की मिषाल पेश की जा सके। मैं भुवनेश सिंघल को और उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं।
वहीं नवीन तायल व नीरज गुप्ता ने मौके पर पधारे अतिथियों व टीम के सदस्यों को पौधे भेंट किये। नवीन तायल ने कहा कि हम  सभी भुवनेश सिंघल के नेतृत्व न केवल शिविर लगाकर सेवा कार्य कर रहे हैं बल्कि विभिन्न लोगों को सेवा सामान जरूरतमंदों पर पहुंचाने के लिए भी दे रहे हैं। अभी हाल ही में हमने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को कोरोना पीड़ित आईसोलेशन सेंटर में वितरण के लिए भाप की मशीने भेंट की हैं। आज भी हमने शिविर लगार लगभग 300 से अधिक परिवारों को भाप की मशीन, आयुर्वेदिक काढ़ा, मास्क, जूस व दूध का निषुल्क वितरण किया है तथा आठ लोगों को ऑक्सिजन गैस की सेवा की है।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मनोज सिंघल, अनिल दायमा, विपिन कुमार, योगेन्द्र राजौरा, मनोज रतिया, राकेश सेमरीवाल, हैप्पी गुप्ता, छोटे लाल पण्डित, मनोज वाजपेयी, रमेश छावड़ा व वैभव सिंघल आदि उपस्थित रहे।
मनोज सिंघल ने बताया कि  इन्द्रप्रस्थ साहित्य भारती, अटल सम्मान समारोह ट्रस्ट, ऑल भजनपुरा रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशन और वैभव वेलफेयर सोसाईटी जैसी समाज सेवी संस्थाएं भी हमारी इस जीवन रक्षक पहल में अपना सहयोग दे रही हैं।

LEAVE A REPLY