हमारे मेहमान-पायल लश्करी

0
83
मेरा जीवन परिचय IMG-20180904-WA0089
पूरा नाम : पायल लश्करी
पति का नाम : श्री  श्याम सुंदर लश्करी
जन्म तिथि : 16-6-78
वर्तमान स्थाई पता : 48/्र पटेल नगर, महेश नगर पानी की टंकी के पास, गेम्स इंडिया स्कूल के पास वाली कॉलोनी, गोपाल पूरा बाय पास, जयपुर, राजस्थान।
शिक्षा : बी कॉम अकांउटनसी, मास्टर इन बिजऩेस, फैशन एवम् ज्वेलरी डिजाइनिंग।
रूचि : मार्शल आर्ट, खेलकूद, नृत्य कलासिकल एवं फोक, लेख एवम् कविता लेखन।
उपलब्धियां : इंडियन थियेटर सोसायटी में संगठन मंत्री का दायित्व निभा रही हूं, लघु नाटिका द्वारा समाज की कुरीतियों को जनता के समक्ष प्रस्तुत करते हैं और निशुल्क शो के जरिए समाज में जागरूकता लाने की कोशिश करते हैं।
महिला सुरक्षा मंच की जिला अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हूं, जहां किसी भी प्रकार से पीडि़त महिलाओं को हर तरह से मदद दी जाती है एवम् उन के हक के लिए लड़ा जाता है, इस मंच से हम लव जेहाद के नाम पर हो रहे अत्याचारों से बालिका एवम् महिलाओं को सावधान करने का निरंतर प्रयास करते हैं,
भारत रक्षा मंच के अध्यक्ष एवम् राजस्थान विधानसभा के सदस्य नवरतन राजोरिया एवम् प्रदेश महामंत्री श्री लक्ष्मी नारायण जी शर्मा के द्वारा भारत रक्षा मंच की राजस्थान प्रदेश की महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। भारत रक्षा मंच के माध्यम से हम बांग्लादेशी घुसपैठियों पर रोक एवम् पूरे भारत में एनआरसी की मांग हमारा सर्वोपरि उद्देश्य है, ताकि भारत देश में हिन्दू एवम् हिंदू संस्कृति सहेजी और बचाई जा सके ।
श्री अग्रवाल समाज समिति जयपुर में सांस्कृतिक मंत्री के पद पर कार्यरत हूं, समाज के अध्यक्ष एवम् महामंत्री से प्रति वर्ष सम्मानित। सांस्कृतिक कार्यक्रमों द्वारा हिंदू संस्कृति से जुड़े हुए लोकनृत्य को बढ़ावा और समर्थन देती हूं ताकि लोकनृत्य द्वारा हमारी संस्कृति को कहीं ना कहीं जिंदा रह सके और हमारी संस्कृति से जुड़ाव बना रहे ताकि आज की और आने वाली पीढ़ी पश्चिमी संस्कृति से जुड़ाव कम से कम हो।
अनमोल परिवार में बोर्ड मेंबर के नाते सेवा कर रही हूं, इस संस्था में गरीबों को मुफ्त भोजन, कपड़े आदि दिया जाता है।
धर्म रक्षा मंच संगठन में महावीर जी सारस्वत द्वारा जयपुर जिलाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया गया। धर्म रक्षा समिति द्वारा हम हमारे हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए अथाह प्रयत्न कर रहे हैं, हम ने समरसता सम्मेलन द्वारा सभी दलित जाति के धर्म गुरुओं का मंच पर स्वागत करके समरसता का ऐलान किया है।
युवा राष्ट्र शक्ति (दिल्ली) के द्वारा जयपुर जिला अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति किया गया है।
रॉयल मार्शल आर्ट एकेडमी (जयपुर) में कोषाध्यक्ष के पद पर नियुक्त, महिलाओं एवम् बालिकाओं को निशुल्क आत्मा सुरक्षा की तालीम दिलावती हूं।
हिंदू आध्यात्मिक संस्था (एच.एस.एस) जयपुर में कार्यरत।
अग्रवाल समाज समिति टोंक रोड जयपुर से सांस्कृतिक मंत्री के पद पर नियुक्ति।
देशभक्ति एवम् नारी सशक्तिकरण पर लेख एवं कविताएं लिखती हूं।
आप के ट्रू मीडिया किताब में मेरा चयन क्यों होना चाहिए : मैं जिन संस्थाओं से जुड़ी हूं, वहां से हम धरातल से कार्य कर रहे हैं और आप देखें तो सभी सामाजिक कुरीतियों पर कार्य किया जाता है। अगर आपकी किताब में अगर मुझे स्थान प्रदान करते हैं तो मेरा और सभी संस्थाओं का कार्य दुनिया में सभी के पास पहुंचेगा, ताकि समाज को हम सामाजिक कुरीतियों से अवगत करा सके, तो शायद हम और हमारा काम करने का उद्देश्य अपने लक्ष्य तक पहुंच सके।।

LEAVE A REPLY