IIT ने कहा, पूरे कपड़े पहने गर्ल्स

0
44

iit

16 अप्रैल को आईआईटी के विमंस हॉस्टल हिमाद्री में रहने वाली गर्ल्स के लिए नोटिस जारी किया गया कि 20 अप्रैल को हाउस डे है और हॉस्टल के सभी रेजिडेंट्स से निवेदन किया जाता है कि वे पूरी तरह से कवर्ड सभ्य वेस्टर्न या इंडियन ड्रेस पहनें। हाउस डे आईआईटी का सालाना इवेंट होता है, जिसमें स्टूडेंट्स अपने गेस्ट को हॉस्टल के अंदर एक घंटे के लिए इनवाइट कर सकते हैं।

यह नोटिस आईआईटी की एक स्टूडेंट ने पिंजरा तोड़ ग्रुप के साथ शेयर किया। पिंजरा तोड़ ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। ग्रुप का कहना है कि लड़कियां क्या पहनती हैं, इससे एडमिनिस्ट्रेशन को क्यों दिक्कत है? वे क्यों परेशान है? आए दिन हम देख रहे हैं कि कोई ना कोई इंस्टिट्यूट इस तरह के आदेश जारी कर रहा है। हालांकि, दोपहर बाद तक आईआईटी से इस नोटिस के हटने की खबर आई। इंस्टिट्यूट की एक स्टूडेंट ने बताया कि कंट्रोवर्सी बढ़ते ही इस नोटिस को हटा दिया गया है। एक और स्टूडेंट ने बताया कि शाम को नोटिस बोर्ड पर ऐसा कोई नोटिस नहीं था।

हालांकि, हिमाद्री हॉस्टल की वॉर्डन श्रीदेवी उपाध्यायुला ने ऐसे किसी सर्कुलर से साफ इनकार किया है। उनका कहना है, ऐसा कोई नोटिस नहीं जारी किया गया है। यह किसी का मजाक भी हो सकता है… मुझे नहीं मालूम कि यह हुआ है तो किसने किया है। अगर मेरे सिग्नेचर वाला कोई नोटिस है, तो इसकी जांच होगी। वहीं, आईआईटी के डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर टी आर श्रीकृष्णन का कहना है कि हमें ऐसे नोटिस की कोई खबर नहीं थी। जब किसी ने बताया तो फौरन हमने उसे हटाने के लिए कह दिया। आईआईटी ना ही लड़कियों और ना ही लड़कों के लिए कोई ड्रेस कोड रखता है।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर कई स्टूडेंट्स ने इस नोटिस को गलत बताते हुए ड्रेस कोड और मॉरल पुलिसिंग के खिलाफ आवाज उठाई।

LEAVE A REPLY