अंतर्राष्ट्रीय काव्य संकलन में प्रशांत की रचना शामिल

0
30

WhatsApp Image 2022-08-05 at 6.29.53 PM

अमृत महोत्सव पर ‘अखण्ड भारत : एक युग द्रष्टा’ अंतर्राष्ट्रीय काव्य संकलन हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लंदन में दर्ज भारत की आजादी के अमृत महोत्सव को हर भारतीय एक अलग तरीके से मना रहा है । इस महोत्सव में अपनी सहभागिता करते हुए 91 कवियों ने अपनी कलम से अखण्ड भारत की कल्पना करते हुए 19 से अधिक भाषाओं में कविताएं रचीं। इन सभी कवियों की रचना को डाॅ विदुषी शर्मा ने संकलित कर हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लंदन में भेजा , जिसे संस्था ने एक ऐतिहासिक कार्य के रूप में दर्ज किया।
इस ऐतिहासिक कार्य में औरैया में जन्मे शिक्षक व कवि प्रशांत अवस्थी प्रखर की भी काव्य रचना को शामिल किया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न अवसरों पर काव्य पाठ करने के साथ साथ पहले भी दो अंतर्राष्ट्रीय काव्य संकलनों में प्रशांत की रचनाओं को शामिल किया जा चुका है ।
अमेरिका, जर्मनी, दोहा (कतर) के साथ साथ भारत के भी लोग इसमें शामिल हैं। इस साहित्यिक यज्ञ में अपनी आहुति देने वाले सभी 91 प्रतिभागी अपनी रचना को इसमें शामिल होने पर खुश होकर एक दूसरे को बधाइयाँ दे रहे हैं । हावर्ड वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लंदन व इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन द्वारा इस संकलन में शामिल सभी प्रतिभागियों प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करेगी । प्रशांत की इस उपलब्धि पर उनके संबंधियों, शुभचिन्तकों , जिले के शिक्षकों व साथी कवियों ने खुशी जाहिर करते हुए आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दीं हैं ।

LEAVE A REPLY