MAGAZINE of the year ट्रू मीडिया

0
108

26169304_1185879738209371_4672891167331030794_n
सम्पादक-श्री ओमप्रकाश प्रजापति
————————————–
चिट्ठी आई है..वतन से चिट्ठी आई है
————————————–
सुरेश टेलर (मिस्टर इंडिया)
नाम फिल्म का ये सुपरहिट गीत आज मैं..एक एेसी साहित्यिक पत्रिका और उसके सम्पादक को समर्पित करता हूं…जिन्होंने अपनी कलम से देश-परदेश में नहीं नहीं..बल्कि विदेश में लोगों का दिल जीता है….!!
और वही चिट्टी वाला अहसास….भावनाएं…फिर से जागृत किया है…इस पत्रिका ने…!! क्योंकि इसको पढ़ने मात्र से ही शब्द…चित्र में तब्दील हो जाते हैं..!!
भले ही पत्र लेखन बंद सा हो गया हो…!! पर इस अहसास को ट्रू मीडिया ने अभी तक सहेज कर रखा है..!! राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से प्रकाशित हिंदी मासिक पत्रिका “ट्रू मीडिया” ने अपने क्षेत्र में अपने अधिकारों और कर्तव्य के साथ जिम्मेदारी निभा रहे शख्सियतों की एेसी जन्मकुंडली तैयार की है जो हमारे समाज के लिए शुभ संकेत है..!!
देश-विदेश में अपना और देश का नाम रोशन कर रहे विभूतियों का एक एेसा समारोह जिसमें रिश्तेदारों…दोस्तों ने शिरकत कर इसे हमेशा के लिए यादगार बना दिया…!! इसका हर एक अंक…इतिहास है…भविष्य की नींव है..!!
“इंडिया बुक ऑफ़ रिकार्ड्स-2016” और ”ग्लोबल बुक ऑफ़ रिकॉर्ड -2017 ” से सम्मानित पत्रिका निसंदेह अपनी उत्कृष्ट भाषा एवं मर्यादित सीमाओं के लिए सराहनीय है! और इन सबका श्रेय जाता है
ट्रू मीडिया के सम्पादक…भारत गौरव सम्मान से सम्मानित आदरणीय ओमप्रकाश प्रजापति जी को। साहित्य की इस तरह से सेवा करने के लिए मैं उनके बार में कितना भी लिखूं..हमेशा कम ही होगा..!! दिल को…देश को…अपनो को…संस्कार को..साहित्य को साहित्य से जोड़ने वाली इस अद्भुत…साहित्यिक पत्रिका की पूरी टीम बधाई की पात्र है…!!
यहां एक बात और लिखना चाहूंगा भले ही वो कविता हो..पत्रिका हो…या फिर और कोई टेलेंट…वो जब तक लोगों को दिलों तक नहीं पहुंच पाएगा..जब तक आप स्वयं..शालीन…मृदुभाषी…मिलनसार…ना हो…!! और ये सभी गुण ट्रू मीडिया को सम्पादक श्री ओमप्रकाश प्रजापति जी में बखूबी है…!! उनके इन्हीं गुणों की बदौलत ट्रू मीडिया आज बुलंदी पर है..लोगों के दिलों में है…!! सच्ची साहित्यिक सेवा के लिए इस पत्रिका के लिए हर सम्मान छोटा है..पर हिन्दी साहित्य के सभी पाठकों..लेखकों..कवियों…मित्रों की ओर से यह छोटा सा सम्मान MAGAZINE of the year ट्रू मीडिया के नाम…!!

LEAVE A REPLY