कारोबारियों के सैकड़ों करोड़ रूपये गबन के मामले पर बिल्डरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे डीडीए – महेश गिरी

0
96

नई दिल्ली। भाजपा राष्ट्रीय मंत्री एवं पूर्वी दिल्ली सांसद महेश गिरी ने डीडीए उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह से बैठक के दौरान बिल्डिरों द्वारा किए जा रहे कारोबारियों के सैकड़ो करोड़ रूपये गबन के मामले में सख्त कार्यवाही करने की मांग की। डीडीए उपाध्यक्ष ने डीडीए उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए कि मामले की जांच कर बिल्डर पर एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाए।

सांसद महेश गिरी ने बताया कि पूर्वी दिल्ली के कई जगहों पर डीडीए की भूमि पर बिल्डरों द्वारा किराये पर लेकर उनसे व्यवसायिक भवन बनाए गए जिसके अन्तर्गत व्यवसाय कर रहे कारोबारियों को भवन में उनकी आवश्यकता अनुसार जगह किराये पर दी जाती है। इसका एक ज्वलंत उदाहरण लक्ष्मी नगर डिस्ट्रीक सैंटर का निर्माण है। परन्तु जब व्यवसायियों ने इसे फ्री होल्ड कराने हेतु डीडीए को निवेदन किया तो सामने आया की सालों से इसके लीज का पैसा बिल्डरों द्वारा नही दिया गया जबकि बिल्डरों द्वारा इन व्यवसायियों से नियमित किराया लिया जा रहा था।

बैठक के दौरान ही सांसद के निवेदन पर डीडीए उपाध्यक्ष ने पूर्वी दिल्ली के विभिन्न पार्को में 50 ओपन एयर जिम बनाने की घोषणा की। उपाध्यक्ष ने बताया कि पूर्वी दिल्ली में डीडीए के पार्को में 18 ओपन एयर जिम बनाए जा चुके हैं तथा 50 और जिम लगाये जाएगें।

इसके साथ ही उपाध्यक्ष ने बताया कि सांसद महेश गिरी ने मांग की थी कि डीडीए की नई आवासिय कालोनियों में आर.डब्लू.ए. कार्यालय हेतु भूमि का प्रावधान हो। अतः अब बनने वाली सभी आवासिय कालोनियों में आर.डब्लू.ए. कार्यालय हेतु अलग से भूमि का प्रावधान रखा जाएगा।
mahesh giri

LEAVE A REPLY