छठा सोशल मीडिया मैत्री सम्मेलन एवं सम्मान समारोह (नेपाल) 2018 आमंत्रण

0
121

Banner 18
गत वर्षों में भारत में संपन्न हो चुके 5 सोशल मीडिया मैत्री सम्मेलनों की अपार सफलता के पश्चात छठा सोशल मीडिया मैत्री सम्मेलन आगामी 30-31 मार्च,18 को मैथिल प्रदेश (जनकपुर/रौतहट,नेपाल) में होना प्रस्तावित है। इस बार पुनः इस आयोजन में फेसबुक, ट्वीटर, वाट्सअप आदि प्रमुख सोशल मीडिया साइट्स से जुड़े/खाताधारी, भारत और आसपास के देशों के विश्व मैत्री-भाईचारे में यकीन रखने वाले प्रतिभाशाली कलाकर्मियों/व्यक्तित्वों को शामिल किया जायेगा। इसमें स्थान सीमित हैं और पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रतिभाओं के नाम/प्रोफाइल नामांकन आमंत्रित हैं। उपर्युक्त सम्मेलन के बारे में अन्य विवरण निम्न प्रकार से हैः

1, इस सम्मेलन में साहित्य/पत्रकारिता/संगीत/गायन/अभिनय/नृत्य/रंगमंच/हास्य/चित्रकारी/हस्त शिल्प/व्यंग्य चित्रकारी, समाज सेवा आदि विभिन्न क्षेत्रों की देशी/विदेशी प्रतिभाएं अपने प्रदर्शन के साथ शामिल हो सकती हैं।
2, देशी-विदेशी प्रतिभाओं का अपनी भाषा के अलावा हिन्दी भाषा का काम चलाऊ ज्ञान आवश्यक है। बेशक वे सांस्कृतिक (गायन, नृत्य आदि की प्रस्तुति) गतिविधियों में अपनी भाषा में भागीदारी कर सकेंगे।
3, दो दिवसीय इस सम्मेलन के विभिन्न सत्रों में प्रतिभागी परिचय/कवि सम्मेलन/सांस्कृतिक कार्यक्रम (गायन, वादन, नृत्य, अभिनय/हास्य) परिचर्चा/भाषाई कवि सम्मेलन और सम्मान के अलग-अलग अमूमन दो-दो घंटे के लगभग पांच सत्र होंगे। इसके अलावा चित्रकार/फोटोग्राफर/व्यंग्यकारों आदि के चित्रों की प्रदर्शनी भी मौके पर ही आयोजित की जाएगी। कोई भी प्रतिभागी अपनी कला के नमूने के साथ अधिकतम दो सत्रों के लिए निर्धारित प्रारूप में अपनी प्रविष्टि किसी व्यक्ति/संस्था के माध्यम से भेज सकेगा और उसके लिए उसके चयन और समय/स्थिति के अनुसार कम से कम एक सत्र में शामिल होना/प्रतिभा का प्रदर्शन अनिवार्य होगा।

4, परिचर्चा संगोष्ठी सम्मान में भाग लेने हेतु “मैत्री-भाईचारे के प्रचार-प्रसार में सोशल मीडिया की भूमिका कितनी सकारात्मक, कितनी नकारात्मक” के अलावा “सोशल साइट्स के खट्टे-मीठे अनुभव पर” सभी प्रतिभागियों के विचार सामान्य हिन्दी अथवा अंग्रेजी भाषा में अधिकतम लगभग 250 शब्दों में आमंत्रित हैं। (नोटः स्टेज आर्टिस्ट्स या कला प्रदर्शनी के भागीदारों को छोड़कर परिचर्चा/अन्य गतिविधियों में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रविष्टि के साथ उपर्युक्त किसी एक विषय पर अपना विचार भेजना आवश्यक है)

5, इस आयोजन में पहली बार चयनित सभी प्रतिभागियों के आवास (सामूहिक), भोजन आदि की दो दिवसीय (30-31 मार्च,18) सामान्य व्यवस्था निःशुल्क रहेगी परन्तु उन्हें अपने आने-जाने के रेल/बस अथवा हवाई आदि की यात्रा का खर्च स्वयं वहन करना होगा। जो प्रतिभागी अलग से अपने खर्च पर व्यक्तिगत आवास सुविधा या आयोजन तिथि से आगे-पीछे की तारीखों में रुकना चाहेंगे वो आयोजकों की मदद से अपनी व्यवस्था खुद कर सकेंगे।

6, सम्मेलन हेतु चयनित प्रतिभागियों को उनके जीवन वृत्त/उत्कृष्ट उपलब्धियों/और कला क्षेत्र के विशिष्ट प्रदर्शन के लिये स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र प्रदान करने के अलावा उपयोगी पुस्तकें आदि भेंट की जायेंगी और उन्हें शाल/पटका ओढ़ाकर सोशल मीडिया मैत्री/विशिष्ट सोशल मीडिया प्रतिभा/सहभागिता सम्मान,2018 (अवार्ड) से समानित किया जायेगा।

7, उपर्युक्त सम्मेलन में प्रतिभागिता की इच्छुक प्रतिभायें अपने कार्यों/उपलब्धियों के विवरण सहित अपना तैयार जीवन वृत्त अथवा नीचे दिए गए प्रारूप के अनुसार अपना पूरा विवरण, एक सिंगल तथा कुछ खास ईवेन्ट्स फोटोग्राफ्स/वीडियो (यदि हो) के साथ अधिकतम् 15 फरवरी,2018 (विदेशी प्रतिभाओं के मामले में 20 फ़रवरी,18) तक नीचे दिये गये ईमेल पर किसी व्यक्ति/संस्था के माध्यम से प्रेषित कर सकते हैं। तत्पश्चात् उन्हें उनकी योग्यतानुसार सम्मेलन/अवार्ड समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जायेगा। प्रविष्टियां संलग्न दस्तावेजों/प्रमाणों आदि की अटैच फाइल के साथ ईमेल से ही स्वीकार्य की जाएँगी।

8, किसी भी कला क्षेत्र की नवोदित/प्रयासरत प्रतिभाएं भी इस सम्मेलन में अपनी सामान्य प्रतिभागिता दर्ज करा सकती हैं। उन्हें भी उनके स्तर के अनुसार आयोजन में सहभागिता का सम्मान प्रदान किया जायेगा।
ईमेलः friendship.conference18@gmail.com

नोटः यह सम्मेलन पहली बार भाग ले रहे सभी प्रतिभागियों/स्टेज कलाकर्मियों के लिये निःशुल्क है ।

2. प्रतिभागियों के कला प्रदर्शन और सम्मान के क्षेत्र का निर्णय एक समिति के द्वारा उनकी योग्यता और उपलब्धियों के मद्दे नज़र लिया जायेगा, जो सर्व मान्य होगा ।

3. मैत्री सम्मेलन एक विशुद्ध अव्यवसायिक/पारिवारिक और मैत्रीय प्रकृति का आयोजन होता है । इसमें मेजबान और मेहमानों के बीच कोई सीमा रेखा नहीं होती..सभी मेहमान होते हैं और सभी खुद के मेजबान भी अतः विशेष मेहमान नवाजी के हिमायती या नाज़ नखरे वाले व्यक्ति इस आयोजन में शामिल नहीं किये जाते हैं । बशर्ते सभी को मान-सम्मान और आयोजन में स्थान देने का पूरा प्रयास किया जाता है।

4, समय-समय पर किसी अन्य बदलाव की सूचना/सम्मेलन से सम्बंधित अन्य जानकारियां प्रतिभागियों को इस इवेंट पेज और सम्मेलन के whatsapp ग्रुप पर दी जाती रहेंगी ।

हम सब साथ साथ , भारत और सहयोगी संस्थाएं तथा स्थानीय नेपाली संस्थाएं: नेपाल-भारत वीरांगना फाउन्डेशन, आरडीएस सोसाइटी सेंटर, झाँसी की रानी दैनिक समाचार पत्र, सुप्रभा साप्ताहिक, मधेशी पत्रकार समाज, नेपाल

संपर्क/अन्य जानकारी हेतु मो. 1. प्रभा सिंह (संपादक, झाँसी की रानी दैनिक समाचार पत्र, नेपाल)- +977-9855044325, 9845161325 2. किशोर श्रीवास्तव (प्रभारी, आयोजन)- +91 8447673015, 9868709348 (प्रविष्टि/कार्यक्रम सम्बन्धी) 3. गोवर्धन चौमाल-9413382124 4. शशि श्रीवास्तव (संपादक, हम सब साथ साथ)- 8800518246 (परिचर्चा सम्बन्धी) 5. राज कुमार दुबे (सचिव, नव प्रभात जन सेवा संस्थान)- 9560806775 6, सुमन द्विवेदी (अध्यक्ष, नव प्रभात जन सेवा संस्थान) 9999513602 (परिचर्चा/व्यवस्था सम्बन्धी) 7, अखिलेश दिवेदी-9891285918, 8. सुषमा भंडारी-9810152263 (भारत)

पंजीकरण प्रपत्र का प्रारूप

1, प्रतिभागी का पूरा नाम:
2, आयु/जन्म तिथि:
3, शहर/प्रदेश/देश : जन्म स्थान:
4, पत्राचार का पूरा पता :
5, मोबाइल/फोन नंबर :
6, ईमेल :
7, रुचियाँ :
8, कला/प्रदर्शन का विशिष्ट अनुभव क्षेत्र :
9, गतिविधियों/उपलब्धियों का विवरण :
10, वेबसाईट/ब्लॉग (यदि कोई हो का पता):
11, प्रकाशित पुस्तकों/ख़ास साहित्यिक रचनाओं अथवा रिपोर्ट्स आदि का विवरण (साहित्यकारों/पत्रकारों के लिए):
12, जिस कला क्षेत्र के लिए प्रविष्टि भेजी जा रही है उस क्षेत्र में कुछ ख़ास प्रदर्शनों/कार्यों का विवरण दें (केवल संगीत/गायन/अभिनय/नृत्य/रंगमंच/चित्रकारी/व्यंग्य चित्रकारी/समाज सेवा आदि क्षेत्र की प्रतिभाओं के लिए)
13, प्राप्त पुरस्कारों/सम्मानों का विवरण (यदि कोई हों):
14. नाबालिक/महिला प्रतिभागी साथ में आने वाले सदस्य का विवरण:
15, परिचर्चा का शीर्षक/शब्द संख्या:
16, अन्य कोई महत्पूर्ण विवरण (यदि देना चाहें):

नोट: अपने फोटो के साथ यह प्रपत्र भरकर समस्त प्रमाणों के साथ 15/25 फरवरी,18 तक व्यक्ति/संस्था के माध्यम से मेल करें और संस्था की स्वीकृति प्राप्त होने के 10 दिनों के भीतर अपने आने की पक्की सूचना रेल/हवाई आदि के टिकट की कॉपी friendship.conference18@gmail.com पर मेल करें.

समस्त जानकारी सम्मेलन के ब्लॉग friendshipconference.blogspot.com / इवेंट पेज https://www.facebook.com/events/1768741883175972/1772596416123852/?notif_t=admin_plan_mall_activity&notif_id=1516274483927302 पर भी उपलब्ध है

LEAVE A REPLY