निरंकारी मिशन के अर्जुन नगर सतसंग भवन में ब्लड डोनेशन कैंप लगाया

0
138

WhatsApp Image 2021-07-11 at 3.08.48 PM

दिल्ली, 11 जुलाई 2021 रविवार को निरंकारी मिशन द्वारा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया , ये कैंप पूर्वी दिल्ली के अर्जुन नगर सतसंग भवन पर लगाया गया। इस  ब्लड डोनेशन कैंप में निरंकारी भक्तो ने रक्त दान किया, इस कोरोना काल में देश के हॉस्पिटल में ब्लड की बहुत कमी हो रही है। जहा हर व्यक्ति ब्लड देने से डर रहा है , उस वक्त निरंकारी मिशन इस मुहीम में आगे आया। आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशिर्वाद से सारे मानव समाज के कल्याण के लिए निरंकारी भक्त अपना रक्त दान करके सेकड़ो सेकड़ो ज़िन्दगियों को बचने में योगदान दे रहे है। ये ब्लड डोनेशन कैंप आज ही नहीं पिछले 35 वर्षो से पुरे भारत देश, पुरे विश्व में चल रहा है। 1986 से निरंतर ये सेवा चल रही है लाखो यूनिट ब्लड निरंकारी मिशन दान कर चुका है , क्यूंकि सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का यह कथन है की इंसान का खून नालियों में नहीं, बल्कि इंसान की नाड़ियों में बहना चाहिए।
इस कोरोना काल में भी पिछले लगभग डेढ़ वर्ष में निरंकारी मिशन सेवा निभाता आ रहा है उसमे चाहे राज्य सरकारों को पीपी किट मुहिया करना। पुरे भारत वर्ष के सत्संग भवनों पर कोविड सेंटर बनाना, राज्य सरकारों की मदद में चाहे धन के रूप में सेवा हो या भवनों पर फ्री लंगर सेवा, सूखे राशन की, मेडिकल की सेवा, फ्री एम्बुलेंस की सेवा, सेनीटाईजर सेवा, फ्री डिस्ट्रीब्यूशन मास्क / ग्लव्स की सेवा। और अभी दूसरी लेहेर में भी संत निरंकारी मिशन कोविड हॉस्पिटल बना कर राज्य सरकारों को सौंपा, जिसमे हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार, उत्तराखंड, ओडिशा, महारष्ट्र और दिल्ली के बुरारी में 1000 बेड का हॉस्पिटल बना कर मानव सेवा के लिए दिया।
इस ब्लड डोनेशन कैंप में ईस्ट दिल्ली के मेयर श्री श्याम सुन्दर अग्रवाल ने उट्घाटन किया, साथ में जोन चेयरमैन श्री हिमानी पांडेय, पूर्व मेयर अंजू कमलकांत और कृष्णा नगर के निगम पार्षद संदीप कपूर गणमान्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे और संत निरंकारी मंडल से मेम्बर इंचार्ज श्रीमती राज वासदेव विशेष रूप में सम्मलित हुए। आज के इस कैंप का आयोजन अर्जुन नगर भवन के मुखी श्री हरभजन सिंह जी की अध्यक्षता में किया गया।
नरेंदर पाल सिंह  ने सेवादार के रूप में सभी सेवाओं को निभाया, साथ में महेन्दर सिंह , सरबजीत सिंह , प्रमोद कुमार बाला, सुनील कपूर, अंकित टक्कर, आकाश मेहता और अर्शित धमेजा ने भी सेवाओं में योगदान दिया।

LEAVE A REPLY