डॉ सुलक्षणा को किया गया सम्मानित

0
6
IMG_20171113_141833
नरेंद्र मोदी विचार मंच की महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष, शिक्षाविद एवं कवयित्री डॉ सुलक्षणा को जींद जिले के पिल्लूखेड़ा मंडी स्थित माता चैन्नन देवी कन्या गुरुकुल में मुख्यमंत्री के निजी सचिव राजेश गोयल ने स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मानित किया। राजेश गोयल ने डॉ सुलक्षणा की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज देश को ऐसी ही बहनों की जरूरत है जो चूल्हे चौके तक सीमित ना रहकर देशहित में समाज कल्याण के कार्य करें। उन्होंने कहा कि जब भी मातृशक्ति सराहनीय कार्य करती है तो उन्हें गर्व महसूस होता है। समाज को एक नई दिशा देने के लिए हमारी माताओं बहनों को आगे आना होगा।
इस मौके पर बोलते हुए डॉ सुलक्षणा ने कहा कि मुख्यमंत्री के निजी सचिव भाई राजेश गोयल के हाथों सम्मानित होकर वो गर्व महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मिलने वाले हर सम्मान के साथ उनकी जिम्मेदारीयाँ भी बढ़ती जा रही हैं कि वो देशहित और समाज कल्याण के लिए पहले से बेहतर कार्य करें। यह सम्मान केवल उनका नहीं है यह सम्मान पूरे समाज का है क्योंकि समाज के सहयोग के बिना वो समाज कल्याण के कार्य नहीं कर सकती हैं। इस मौके पर एक कविता के माध्यम से उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया।
डॉ सुलक्षणा पिछले कई सालों से मेवात जिले के कोराली गांव में स्थित आरोही मॉडल स्कूल में अंग्रेजी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। डॉ सुलक्षणा शिक्षाविद होने के साथ साथ एक उच्च कोटि की कवयित्री एवं निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाली समाज सेविका भी हैं। उन्हें यह सम्मान उनके शिक्षा एवं साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों और समाज सेवा के लिए दिया गया। इससे पहले भी वो अनेकों मंचों से अनेकों बार सम्मानित हो चुकी हैं। पिल्लूखेड़ा मंडी में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गुरुकुल के संचालक स्वामी धर्मदेव ने की। इस मौके पर प्रचार सचिव राजबीर रोहिल्ला, सामाजिक कार्यकर्ता डी सी विकास, सुभाष ढिगाना, भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, दिनेश व्यास सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम को सुशोभित किया।
विकास शर्मा

LEAVE A REPLY