विश्व व्यापार कॉन्क्लेव 2016 हांगकांग में एशिया प्रशांत की सफलता का जश्न

0
404
विश्व व्यापार कॉन्क्लेव 2016 हांगकांग में एशिया प्रशांत की सफलता का जश्न
raj_6463
ली मेरिडियन होटल नई दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बिजनेस की दुनिया में प्रसिद्ध दिग्गजों द्वारा हांगकांग में हुए विश्व व्यापार कॉन्क्लेव 2016 की सफलता में एशिया प्रशांत की सफलता का जश्न मनाया गया जिसमें भारत के वाणिज्य और उद्योग एसोसिएटिड चैम्बर्स (एसोचैम) के सहयोगी रहे। साथ ही इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स और एसोसिएटिड भागीदारों के रूप में टाई हांगकांग, डन ऐंड ब्राडस्ट्रीट नॉलेज पार्टनर, एशिया प्रशांत अनुसंधान समिति रणनीतिक भागीदार में, बुट्र ऐंड एसोशिएट्स वित्तीय साथी, यूनिरिक ज्वैलरी लिमिटेड लक्जरी पार्टनर के रूप में तथा कंट्री पार्टनर के रूप मे सर्जन ग्रुप भागीदार रहे।
कार्यक्रम के आयोजक स्टीमुलस रिसर्च सर्विसिज की एम डी संजना मोहन ने बताया कि विश्व व्यापार सम्मेलन नवीन विचारों और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार समाधानों की दिशा में एक प्रयास है। मेक इन इंडिया और डिमोनेटाइजेशन जैसे मुद्दों के लिए एक मंच देना तथा स्टीमुलस रिसर्च सर्विसिज द्वारा व्यापार की स्थिति को रेखांकित करना और व्यापार की स्थिति को प्रेरित करती है।
इस कार्यक्रम में उद्यमियों द्वारा समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई जिसमें विशिष्ट प्रतिभागियों के रूप में मनीष तिवारी पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री, प्रवक्ता कांग्रेस, मनीष सूद कंट्री जीएम् फिटबिट इंडिया, जीनानाथ शेट्टी निदेशक यूनीटॉप केमिकल्स प्रा॰लि॰ व प्रसिद्ध विज्ञापन फिल्म निर्माता प्रहलाद कक्कड़ ने भाग लिया। विश्व व्यापार सम्मेलन ज्ञान बांटने और व्यापार संस्कृति के विचार के लिए एक प्रतिष्ठित व्यापार मंच था। इस कार्यक्रम से किसी भी उद्योग को दायरे से बाहर नहीं रखा गया है और विविध कंपनियों के संगठनों को शामिल किया गया जो व्यापार क्षमता और उत्कृष्टता के लिए उच्च स्तर रखती हैं। यह कार्यक्रम एक आकर्षक मंच था जिसमें परिस्थितियों के नवीन व्यापार समाधानों का सुझाव दिया। ड्राइवर रहित कारों और कृत्रिम बुद्धिमता आविष्कार के क्षेत्र में बातचीत के मुद्दे थे और नवीनतम दुनिया में 11वीं सबसे बड़ी कंपनी के रूप में बायडू ने अपनी नवीनतम रोबोटिक्स मशीनी सीख की तकनीक के बारे में प्रकाश डाला।  इस कार्यक्रम के दौरान स्टीमुलस रिसर्च सर्विसिज की एमडी संजना मोहन ने अपनी महत्वकांक्षी पहल – ग्लोब लक्जरी डिकोड के बारे में जानकारी दी जो अगले साल दुबई में होने वाला है। ग्लोब लक्जरी डिकोड दुबई में लक्जरी बाजार को परिभाषित करने के उद्देश्य से है, यह एक ऐसी पहल है जो पहले कभी देखी नहीं गई।
सुनील पाराशर

LEAVE A REPLY