काईट स्कूल ऑफ़ फार्मेसी में मनाया गया विश्व फार्मासिस्ट दिवस

0
32

IMG_7497

दिल्ली-एन०सी०आर ग़ाज़ियाबाद में स्थित काईट के स्कूल ऑफ़ फार्मेसी ने हाल ही में विश्व फार्मासिस्ट दिवस को धूम-धाम से मनाया| इस इवेंट की थीम “फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फॉर ए हेल्थिएर वर्ल्ड” रखी गई|

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. ए. गर्ग, डीन-स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. सतीश कुमार और केआईईटी स्कूल ऑफ फार्मेसी के प्राचार्य प्रो. (डॉ.) के. नागराजन उपस्थित थे ।

प्रो. (डॉ.) के. नागराजन ने छात्रों को वैदिक युग से लेकर वर्तमान तक फार्मेसी के महान पेशे और दुनिया में प्रसिद्ध फार्मासिस्ट्स के योगदान का संक्षिप्त परिचय प्रदान कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

डॉ. ए. गर्ग ने सभी प्रतिनिधियों, संकाय सदस्यों और छात्रों का गर्मजोशी से स्वागत किया। उन्होंने छात्रों के साथ उनके पेशे की विशिष्टता और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के संबंध में उनके उज्ज्वल भविष्य की संभावनाओं के बारे में चर्चा की। उन्होंने विश्व फार्मासिस्ट दिवस-2022 के सुचारू संचालन के लिए प्रिंसिपल- केएसओपी और श्री प्रवीण के. दीक्षित (समन्वयक-डब्ल्यूपीडी-2022) को भी बधाई दी।

डॉ. सतीश कुमार ने कहा कि “फार्मासिस्ट एकमात्र ऐसा व्यक्ति होता है जो आपको समय सीमा से परे दवा सहायता और जानकारी प्रदान करता है।” उन्होंने अपने अनुभव को भी साझा किया, जहां वे फार्मेसी से दवा लेने गए थे| वहां उपस्थित फार्मासिस्ट ने उन्हें एक वैकल्पिक साल्ट लेने की सलाह दी जो उनके लिए अधिक उपयोगी भी था और कीमत में भी सस्ता था।

उद्घाटन समारोह का समापन प्रतिनिधियों, संकाय सदस्यों और छात्रों द्वारा वृक्षारोपण के साथ हुआ। इस आयोजन में छात्रों के लिए लेबल डिजाइनिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, मौखिक प्रस्तुति और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता जैसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। सभी प्रतियोगिता श्रेणियों में 200 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। इस शुभ दिन पर छात्रों को बेस्ट स्टूडेंट्स फार्मासिस्ट अवार्ड-2022, एकेडमिक टॉपर, माइनर स्पेशलाइजेशन स्टार परफॉरमेंस, वैल्यू एडेड कोर्स टॉपर से भी सम्मानित किया गया। सभी तकनीकी कार्यक्रमों के अंत में समापन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सभी विजेताओं को उपलब्धियों का प्रमाण पत्र और ट्राफियां प्राप्त हुई और सभी पंजीकृत प्रतिभागियों को भागीदारी का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ।

कार्यक्रम का समापन श्री प्रवीण के. दीक्षित द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ और उसके बाद एक समूह फोटोग्राफ और राष्ट्रगान हुआ।

LEAVE A REPLY