दिल्ली के पटाखा व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष से मिला

0
217
IMG-20171010-WA0034
एन.जी.टी. नाकारात्मक रवैये से काम करती है, दिल्ली से जुड़े मामलों में कभी समाधान नही देती समस्याओं को बढ़ाती है जैसा आज पटाखों के मामले में किया है
नई दिल्ली, 10 अक्टूबर।  जामा मस्जिद स्थित पटाखों के थोक व्यापार के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी से मिला और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। श्री तिवारी ने उन्हें आश्वस्त किया कि वे उनकी समस्या के निवारण के लिये यथा संभव प्रयास करेंगे।
दिल्ली भा.ज.पा. के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह अत्यंत खेद का विषय है की एन.जी.टी. नाकारात्मक रवैये से काम करती है और उसके अवयवाहरिक सिफारिशों के चलते न्याय पालिका एवं सरकार को भी अवयवाहरिक निर्णय लेने पडते हैं । पूर्व  के अनेक अन्य मामलों के बाद आज पुनः एन.जी.टी. ने पटाखों पर प्रतिबंध लगवाने के लिए उच्चतम न्यायालय में जो नकारात्मक रवैया अपनाया वह अचंभित करता है ।  दुनिया के सौ से अधिक देशों में  रशमिस एवं नये वर्ष पर पटाखे जलाये जाते हैं पर जिस तरह एन.जी.टी. ने रोक लगवाई उसने ना सिर्फ हिन्दुओं के पर्व की रौनक कम की है बल्कि लाखों कारीगरों एवं वयपारियों को आर्थिक बरबादी में धकेल दिया । समझ से परे है कि दिवाली के दो दिन की पटाखेबाजी के प्रदूषण पर एन.जी.टी. इतनी चिंतित है पर कुछ अन्य धर्मों के त्योहार  कारण होने वाले प्रदूषण पर चुप्पी साधे रहती है । श्री प्रवीण शंकर कपूर ने केंद्रीय मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन को पत्र लिख कर इस मामले में दखल दे कर दो दिन पटाखे जलाने एवं दिवाली पूर्व एक सप्ताह बेचने की अनुमति दिलवाने का अनुरोध किया है ।
(प्रवीण शंकर कपूर)

LEAVE A REPLY