रामगढ़ विद्यालय में सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन

0
33

WhatsApp Image 2022-09-27 at 5.29.12 PM
पंचकूला, 27 सितम्बर ( ) दो दिवसीय जिला स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रामगढ़ पंचकूला में आज से शुरू हो गया है। पहले दिन कक्षा 5 से 8 वी के छात्र छात्राओं ने अपबी प्रतिभा को दिखाकर सबसे वाहवाही ली।
इस महोत्सव में समूह नृत्य, एकल नृत्य, रागिनी एवं लघु नाटिका का मंचन किया गया।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ जिला परियोजना अधिकारी संध्या मलिक ने किया।
खंड शिक्षा अधिकारी बरवाला कमलेश चौहान भी मौजूद रही।
ज़िला परियोजना अधिकारी सन्ध्या मलिक ने विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ हमने गतिविधियों में आगे आने से बच्चे के व्यक्तित्व का सर्वागीण विकास होता है। ऐसी गतिविधियों में भाग लेने से विद्यार्थी न केवल मानसिक तौर पर सुदृढ होता है बल्कि किसी बात को अभिव्यक्त करने की कुशलता भी सीखता है। विद्यार्थियों की एकाग्रता में भी वृद्धि होती है।
आज के कार्यक्रम में
पंचकूला के 4 खंडों के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित करने वाले प्रतिभागियों ने अपनी कला के जौहर दिखाए। खंड स्तर से आए हुए विभिन्न प्रतिभागियों ने इस संस्कृतिक महोत्सव में भाग लिया।
जिला स्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव में विभिन्न खंडों से समूह नृत्य में 10, एकल नृत्य में 10, रागनी में 7 तथा लघु नाटिका में 2 एंट्रियां हुई ।
निर्णायक मण्डल में श्रीमती सुनीता नैन, संयुक्त निदेशक, माध्यमिक शिक्षा हरियाणा, राजीव म्यूजिक इंस्ट्रक्टर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 7 पंचकूला और श्रीमती रिचा गवर्नमेंट हाई स्कूल सेक्टर 17 ने विद्यार्थियों की प्रतिभा को देखा व परखा। यह कार्यक्रम जिला संयोजक रमेश कुमार,प्रवक्ता अर्थशास्त्र के नेतृत्व में चल रहा है। प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि 28सितंबर को कक्षा 9 से 12 के बच्चों का सांस्कृतिक महोत्सव इसी परिसर में आयोजित होगा।
विद्यालय की प्रधानाचार्या संजू शर्मा ने कार्यक्रम में आये सभीअतिथियों का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY