सांप्रदायिक सौहार्द दिवस का भव्य आयोजन

0
27

WhatsApp Image 2022-09-27 at 2.47.15 PM
दिल्ली
26-9-2022अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य श्री महाश्रमण जी द्वारा उदघोषित और अणुव्रत विश्व भारती द्वारा निर्देशित अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह का पहलादिन सांप्रदायिक सौहार्द दिवस का भव्य आयोजन अणुव्रत समिति दिल्ली द्वारा श्यामाप्रसाद मुखर्जी कॉलेज के ओडिटोरियम में लगभग 1400 छात्राओं के मध्य किया गया।
दीप प्रज्जवलन से सद्भावः गांधी व तुलसी विषयक संगोष्ठी की शुरूआत हुई।कॉलेज की प्रिसिपल प्रो. साधना शर्मा जी ने अणुव्रत परिवार का स्वागत शब्दसुमनो व पौधे भेंट करके किया। अणुव्रत समिति दिल्ली के अध्यक्ष श्री शान्तिलाल पटावरी ने अणुव्रत की गतिविधियों व प्रकाशन से सबको परिचित करवाते हुए अणुव्रत पट्टके व साहित्य से प्रिंसीपल का स्वागत किया, एवं श्यामा परिवार का आयोजन सहभागिता हेतु आभार ज्ञापित किया।
सुप्रसिद्ध गांधीवादी चिन्तक प्रो. अनिलदत्त मिश्रा अणुविभा कार्य समिति सदस्य ने मुख्यवक्ता के रूप विषय का प्रभावशाली प्रतिपादन किया।
अणुविभा की संगठन मंत्री व अणुव्रत उद्बोधन सप्ताह की राष्ट्रीय संयोजिका डॉ. कुसुम लुनिया ने अणुविभा की ओर से बधाईयां देते हुए सद्भाव से सफलता प्राप्त करने के सूत्र सुझाये तथा छात्राओं को अणुव्रत संकल्प दिलाये।
समिति के वरिष्टउपाध्यक्ष श्री कमल बैंगानी एवं संगठन मन्त्री श्री मनोज बरमेचा ने अणुव्रत गीत का मधुर संगान किया।कार्यक्रम का कुशल संचालन डॉ. शिवांगी ने किया।
इस प्रकार अणुव्रत आन्दोलन द्वारा प्रसरित सद्भावना की से सुरभित छात्राओं के स्वर्णिम भविष्य की अनुप्रेरणा के साथ यह संगोष्ठी सम्पन्न हुई।कॉलेज प्रशासन ने अणुव्रत कार्यों को निरन्तर अपने प्रांगण में करने के लिए अनुरोध किया।

LEAVE A REPLY