महाराज श्री दक्ष जी की जयंती को बहुत ही धूम धाम से कम्युनिटी सेंटर, जीरकपुर पंजाब में संम्पन हुआ।

0
36

WhatsApp Image 2021-07-28 at 3.07.41 PM

इस शुभ अवसर पर समाज से आए बुद्धिजीवी वर्ग ने अपने विचार रखे और इसी कड़ी में उप अध्यक्ष हरियाणा BPHO श्री जय सिंह जी ने कहा कि सँगठित होकर कार्य करते रहने पर जोर दिया। इसके अलावा  एयरफोर्स में कार्यरत वारंट अफसर श्री सुरेश कुमार, AG आफिस से श्री माखनलाल जी, जिला अध्यक्ष पंचकूला BPHO श्री रोहताश जी, श्री रोशन लाल तेजरिया जी, पूर्व सरपंच एवम युवा प्रभारी  BPHO श्री जसवंत जी और पिंजौर प्रभरी BPHO लज्जा राम जी ने अपने विचार रखे और सभी ने जोर देकर कहा कि संगठित होकर एवम पारदर्शिता से कार्य किया जाए तो सफल होने से कोई नही रोक सकता।

BPHO युवा प्रभरी मास्टर परवीन जी ने बताया कि संगठन समाजिक उत्थान हेतु बना है और उनके अनुरूप कार्य किया जाए तो कार्यकर्त्ता कभी भर्मित नही होता और उद्देश्य को प्राप्त करने हेतु अग्रसर रहता है।वहीं नर्सिंग यूनियन के प्रधान श्री दबकेश जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि सर्व समाज को जब भी मेरी जरूरत हो तो मैं हमेशा अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार रहा हु और आगे भी तयार रहूंगा।

इस कार्यक्रम में महिला शक्ति ने भी अपने विचार रखे और श्रीमति इंदिरा कुमारी जी ने कहा के समाज को अग्रसर करना है तो हमे अपने आप को समाज को समर्पित करना होगा और निजी स्वार्थ को त्याग करते हुए एक दूसरे के सहयोग हेतु तत्पर रहना होगा। इसके अलावा श्रीमति मीना कुमारी जी ने संक्षेप में कहा कि इस तरह के आयोजनों से जुड़ाव होता है और आपस मे सहयोग की भावना भी जन्म लेती है। श्रीमति इंदिरा रानी ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिन बच्चो के माता या पिता नही है या आर्थिक रूप से कमजोर है उनकी मदद हेतु समृद्ध वर्ग को हमेशा तैयार रहना चाहिए और आज 21वी सदी में लड़कियां लड़को से कम नही और उन्हें  अच्छी और उच्च शिक्षा से वंचित नही रखना चाहिए। कार्यक्रम के बीच मे बच्चो द्वारा रंगा रंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया और कर्यक्रम के आकर्षण का केंद्र बना रहा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले हमारे उर्जावन युवा साथी मास्टर परवीन जी, सुरेंदर उब्बा जी, सह सयोंजक ट्राइसिटी चण्डीगढ़ BPHO दिलबाग प्रजापतिः, श्री अजेश जी उप अध्यक्ष BPHO पंचकूला, श्री नरेंद्र जी, सह प्रभारी मनीमाजरा श्री दलीप जी, श्री जय सिंह जी  एवम श्री सुशील जी का हार्दिक ध्न्यवाद। युवा टीम के अलावा सीनियर साथियों के मेल जोल से उनके अनुभवों से सिख कर इस प्रोग्राम को सफल बनाने में जीरकपुर सभा से श्री माखन लाल जी, श्री राम सिंह जी (प्रोपर्टी डीलर), एवम श्री सुमेर जी का दिल से अभिनंदन और आभार।

अंत मे कार्यक्रम के समापन समारोह पर कर्नल सज्जन आर्य जी ने कुमार यश उब्बा द्वारा दिए गए सुंदर भाषण के लिए स्मृति चिन्ह भेंट करके बच्चे की हौसला अफजाई की। समाज के सभी वर्गों का जो इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु पहुंचने पर ऑर्गनाइजिंग टीम आपका आभार व्यक्त करती है।

LEAVE A REPLY